फेसबुक यूजर सावधान !!!

अगर आप फेसबुक यूजर हैं , तो सावधान हो जाइए  क्योंकि  अभी कुछ समय पहले  बात है।

                             भारत  में कई यूजर को  झटका तब लगा जब उन्हें पता चला की उनका  फेसबुक time line  अश्लील वीडियो और फोटो से भर गया  और उन्हें सारे रिश्तेदारों  और दोस्तों से मैसेज एवं  फ़ोन आने लगे तो उन्हें बहुत शर्मिंदगी महसूस हुआ।  
                            ये सब तब होता है जब आप लोग बिना जाने किसी भी दोस्त और कोई भी ग्रुप में जुड़ जाते हो। लेकिन जो अटैक हुआ था वो एक मैलवेयर (malware) था जो एक प्रकार का वाइरस  होता है ये वाइरस आप के फेसबुक  Time Line पर अश्लील वीडियो और फोटो  दिखाता  है।  यह किलिम फैमिली का वाइरस है यह एक मैसेज के रूप में आता है जिस पर लिखा होता है "जल्दी ओपन कीजिये यह आप का वीडियो हैं " यह बात आगरा साइबर क्राइम सेल के ऑफिसरों ने बताया है। ये वाइरस लगभग  देशो में फैला है 
               अगर आप है फेसबुक यूजर तो कृपया ,फेसबुक Privacy जरूर देखे  और उसका प्रयोग करे , जैसे की अगर आप चाहते की आप के Time Line कोई पोस्ट ना करे तो आप अपनी Time Lineको बंद केर दे। क्योकि अगर आप के Time Line कुछ ऐसे पोस्ट(अश्लील वीडियो ,अश्लील फोटो या किसे के बारे में कुछ ऐसा जो उसके चरित्र  को अपमानित करे ) पाये गए तो आप को साइबर क्राइम के नियम से सजा  सकती है अगर आप किसी भी सोशल नेटवर्किंग से जुड़े है तो कृपया सावधानी से  प्रयोग करे। 
   आज्ञा से साइबर क्राइम ऑफिसर 

कोई टिप्पणी नहीं

Your comment is valuable for us.

Blogger द्वारा संचालित.