Youtube विडियो बनाने के लिए बेस्ट topic (Hindi)


Youtube विडियो बनाने के लिए बेस्ट topics :
वेसे तो पैसा कमाना सब कोई चाहता है लेकिन पैसा कमाना इतना आसान नहीं है . लेकिन थोडा मेहनत करके हम इन्टरनेट से पैसा कमा सकते है . इन्टरनेट से पैसा कमाने का बेस्ट तरीका है Blogging और Youtube . ब्लॉग्गिंग के बारे में अगले पोस्ट में बताऊंगा , अभी मैं youtube विडियो बनाने और उससे पैसे कमाने के बारे में बताता हूँ. अगर आप भी youtube पर सक्सेसफुल Youtuber बनना चाहते है और आपको कोई टॉपिक नहीं सूझ रहा तो आप बिलकुल सही जगह पर आये है . क्योकि मैं आपको कुछ ऐसे topics के बारे में बताऊंगा जिससे आप youtube पर अच्छे व्यूज काउंट प्राप्त कर सकते है और अच्छी कमाई कर सकते है . जैसा कि आपको पता होगा कि Youtube पर पैसे गूगल adsense के द्वारा ही मिलते है जिसमे बहुत सी शर्त होती हैं . उन्ही शर्तों को ध्यान में रखते हुए मैं आपको ऐसे topics के बारे में बताऊंगा जिनमे आप अपना इंटरेस्ट ढूढ़ कर उसपर youtube के लिए विडियो बना सकते है और youtube पर अपलोड कर सकते है .

१.Video ब्लॉग्गिंग:- विडियो ब्लॉग्गिंग का मतलब यह है कि आप अपने नॉलेज को लोगो के साथ शेयर करे . अगर आप किसी भी फील्ड में अव्वल है तो उस फील्ड के बारे में लोगो को बताये, youtube विडियो के द्वारा . विडियो ब्लॉग्गिंग के लिए निम्न आईडिया हो सकते है .

·         प्रोडक्ट रिव्यु :- प्रोडक्ट रिव्यु विडियो बनाने के लिए आपको किसी भी नए प्रोडक्ट को यूज़ करने के बाद उसके प्लस पॉइंट और नेगेटिव पॉइंट, अपनी राय लोगो को बताइए . यह रिव्यु आपके एक्सपीरियंस के आधार पर ही होना चाहिए और बिलकुल ही ऑनेस्ट रिव्यु होना चाहिए अन्यथा आपके सब्सक्राइबर आपको unsubscribe करने में कोई कसर नहीं छोड़ेंगे . प्रोडक्ट रिव्यु करने के लिए आप निम्न प्रोडक्ट्स को ले सकते है –
§  फ़ोन Unboxing विडियो
§  प्रीमियम हैडफ़ोन ,Mic etc
§  कैमरा
§  फूड्स
§  गेम्स

·         मीडिया रिव्यु :- आप किसी मूवी ,फिल्म , गाने को critisize करके उसका विडियो बना कर youtube पर अपलोड क्र सकते है . जैसे pk फिल्म पर बवाल हुआ था , उससे सम्बन्धित आप अपना ओपिनियन दे सकते थे . इसी तरह आप लेटेस्ट मूवीज पर बना सकते है .
·         पोलिक्टिकल रिव्यु :- अगर आपको किसी  पॉलिटिशियन के बारे में लोगो तक कुछ पहुचाना है तो यह बिलकुल ही आसान तरीका है . इससे आपका विडियो वायरल भी हो सकता है अगर आपने कुछ इंटरेस्टिंग बोला है तो .

·         ऑनलाइन टीचिंग:- youtube पर चैनल बनाकर अपने नॉलेज को लोगो तक शेयर करना बिलकुल ही अच्छा तरीका है इससे आपको ऑनलाइन दुनिया में एक पहचान मिलेगी . ध्यान रहे आपको थोडा कंसिस्टेंसी बरकरार रखनी पड़ेगी .

२. पैरोडी विडियो बनाना :- पहले से बनी किसी विडियो के साथ थोड़ी छेड़छाड़ करके अपनी क्रिएटिविटी को दिखा सकते है . यह विडियो आपको पोपुलर बना सकता है . किसी गाने का पैरोडी बना सकते है या किसी फनी scene को और फनी बनाने के लिए को dub करे .

३ प्रैंक विडियो :- आप अपने कुछ अच्छे दोस्तों के साथ मिलकर फनी prank विडियो भी बना सकते है . लेकिन इसके लिए आपको थोड़ी सावधानी बरतनी पड़ेगी .क्योकि हो सकता है जिसके साथ prank कर रहे हैं उसको पसंद न आये .

४. बॉडी बिल्डिंग टिप्स विडियो :- अगर आपको जीम जाने का शौक है और आपने अच्छी खासी विडियो बनाई है तो आप एक फिटनेस टिप्स वाली चैनल बना सकते है और बेस्ट बॉडी बिल्डिंग के आइडियाज शेयर कर सकते है . क्योकि आजकल सिक्स पैक abs का बहुत hi ट्रेंड है . जो आपको पोपुलर बना सकता है.

     तो दोस्तों उठाइए अपना कैमरा और तैयार हो जाइये अपने मनपसंद टॉपिक को लेकर और दिखा दीजिये दुनिया को अपनी क्रिएटिविटी . और इस पोस्ट को अधिक से अधिक शेयर करे ताकि आपके फ्रेंड्स भी इस पोस्ट को पढ़ सके. 

1 टिप्पणी:

Your comment is valuable for us.

Blogger द्वारा संचालित.