आ गया Whatsapp ,Hike , Line का भी बाप ~ Motu Messenger

आ गया whatsapp ,hike ,snapchat और viber जैसे धुआधार apps को भी पीछे छोड़ने वाला मैसेंजर app जिसका नाम है Motu मैसेंजर. मोटू मैसेंजर app इंडिया के छोटे से शहर गोरखपुर के एक स्टूडेंट ने develop किया है , इस app डेवलपर का नाम उद्देश्य अग्रवाल है जो अभी गोरखपुर के आत्मदीप academy में 11वी का स्टूडेंट है . उद्देश्य अग्रवाल ने इस app को अन्य लोकप्रिय जैसे whatsapp ,hike ,लाइन ,viber etc apps से 10 गुना ज्यादा बेहतर और सुरक्षित बनाया है . इस app में प्राइवेट चैटिंग की अलग ही विशेषता है जो और app से ज्यादा सिक्योर है .

Main फीचर:- मोटू मैसेंजर की सबसे प्रमुख विशेषता यह है कि इस app से एक बार में 100 इमेज फाइल्स को सेंड किया जा सकता है और 1.5 GB तक की विडियो फाइल भी सेंड किया जा सकता है .जबकि whatsapp में सिर्फ 16 MB तक की ही विडियो फाइल सेंड करने का विकल्प है . तो है  न यह कमाल का देशी मैसेंजर .

   Motu Messenger और app से बहुत ही अलग है क्योकि इस app से आप पीडीऍफ़, एक्सेल , डॉक्यूमेंट ,ज़िप आदि फॉर्मेट में भी डॉक्यूमेंट सेंड कर सकते है . ऐसे फीचर आपको किसी भी मैसेंजर app में नही मिलेंगे .
Security Purpose :- यदि सुरक्षा की दृष्टि से देखा जाये तो यह app अन्य apps की तुलना में कहीं अधिक सिक्योर है . यदि चैटिंग के टाइम कोई एक पार्टी स्क्रीनशॉट लेता है तो other पार्टी को यह बात पता चल जाती है . इस app के द्वारा दो व्यक्ति (यूजर) सीक्रेट चैट भी कर सकते है . और यदि कोई एक यूजर चैट हिस्ट्री को डिलीट करता है तो चैट हिस्ट्री दोनों तरफ ही डिलीट हो जाती है .
कैसे काम करता है यह app:-  यह app telegram messaging app के बेस पर ही बनाया गया है . telegram मैसेंजर एक ओपन सोर्स कोड वाला app है . तो इस app के कोड को reuse किया जा सकता है . और यह MOTU मैसेंजर भी telegram सर्वर पर ही काम कर रहा है .
Motu Messenger के Features पर एक नजर:-
एक बार में 100 इमेज , 1.5 GB तक विडियो भेजने की सुविधा .
फिक्स टाइम तक चैट हिस्ट्री डिलीट करने की सुविधा.
यूजर name से भी फ्रेंड ऐड कर सकते है 
SignOut करने का भी आप्शन , एक ही टाइम पर कई अकाउंट चलाने की सुविधा
एक ग्रुप में २०० लोगो को ऐड किया जा सकता है 
सीक्रेट चैट
पीडीऍफ़, एक्सेल, डॉक्, डॉक्स , ज़िप फॉर्मेट में भी फाइल सेंड कर सकते है 
Absolutely फ्री app , एड्स फ्री app 


तो इस तरह से आप इस app का इस्तेमाल करके अन्य app से भी अछे फीचर का मज़ा ले सकते है तो इंतज़ार किस बात का . अभी प्ले स्टोर से डाउनलोड कीजिये “ Motu Messanger “ . और इस पोस्ट को शेयर करना न भूले ताकि आपके फ़्रेंड्स भी इस app के बारे में जाने और इसका लाभ उठाये 

1 टिप्पणी:

Your comment is valuable for us.

Blogger द्वारा संचालित.