2015 की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली बॉलीवुड (Bollywood) की 9 फिल्में

2015 की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली बॉलीवुड  (Bollywood) की 9 फिल्में :-
आपको जान के यह हैरानी होगी की इस साल २०१५ में सबसे ज्यादा मुनाफा कमाने वाली जो 11 फिल्मे है वो आपने कभी सपने में भी नहीं सोचा होगा . क्यों कि ये वो फिल्मे है जिनकी लागत उनके मुनाफे के 1/3 है . मतलब ये फिल्मे 300 % ज्यादा कमाई करने वाली फिल्मे है .ये फिल्मे कुछ इस प्रकार है :-
1.       Tanu Weds Manu Returns:- आर माधवन और कंगना रानौत की मूवी तनु वेड्स मनु रिटर्न्स जो एक ब्लॉकबस्टर मूवी रही जिसने Box ऑफिस पर 4 गुना ज्यादा कमाई की .इसने दशर्को का मन भी मोह लिया . और साथ साथ पिछले रिकार्ड्स भी तोड़ दिए . तनु वेड्स मनु ने 252 करोड़ रूपये का  कलेक्शन किया .
2.       Hate Story 3:- अभी हाल ही में यह फिल्म रिलीज़ हुयी है और इसने Box Office पर धमाकेदार कमाई करके इस साल की दूसरी सबसे जायदा मुनाफा कमाने वाली फिल्म हो गयी है . इस फिल्म ने 3 गुना मुनाफा कमाया जो एक बहुत ही बड़ी कामयाबी है .
3.       Bajrangi Bhaijaan :- अब बारी आती है सलमान खान की सुपरहिट मूवी बजरंगी भाईजान की जिसने ३२० करोड़ रूपये का बिज़नस किया. जिसका कुल मुनाफा लगभग 2.5 गुना रहा .और २०१५ बर्ष की तीसरी मुनाफे वाले मूवी बनी .
4.       Pyaar Ka Punchnama 2 :- प्यार का पंचनामा के पहले पार्ट के सीक्वल मूवी प्यार का पंचनामा 2 . जो युवाओ के बीच में बहुत ही क्रेज बना रहा . इस मूवी ने भी लगभग 2.5 गुने मुनाफा कमा कर चौथे नंबर पर बना रहा . इस फिल्म की सबसे स्पेशल scene कार्तिक आर्यन के 5 मिनट के डायलॉग की बहुत तारीफ हुई .
5.       NH -10 :- NH-10 में मुख्य भूमिका अनुष्का शर्मा ने निभाई थी . हालाँकि इस फिल्म ने ज्यादा कमाई नहीं कि लेकिन अगर मुनाफे की बात करे तो इस मूवी ने 140% मुनाफा कमाया . इस मूवी का ओवरसीज कलेक्शन 32 करोड़ ही था . अब आप इस बात से अंदाज़ा लगा सकते है कि इस मूवी की कितनी लागत हो सकती है .
6.       Hunter :- थोड़ी एडल्ट के साथ साथ कॉमेडी मूवी हंटर ने 125 % मुनाफा कमाया . इस मूवी को डायरेक्ट किया था हर्षवर्धन कुलकर्णी ने . इस  मूवी में गुलशन देवहिया और राधिका आप्टे ने मुख्य किरदार निभाया था .
7.       Prem Ratan Dhan Payo :- साल 2015 में सलमान खान की दूसरी मूवी प्रेम रतन  धन पायो ने धमाकेदार कमाई की .इस मूवी ने सबसे ज्यादा पैसे कमाने का रिकॉर्ड बनाया . माना जा रहा है कि सलमान खान के प्रेम रतन धन पायो ने 1000 करोड़ का आकड़ा पार दिया है .

8.       Badlapur :- श्रीराम राघवन के निर्देशन में बनी फिल्म बदलापुर जिसमे वरुण धवन , नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने मुख्य किरदार निभाया था .  यह मूवी 25 करोड़ के लागत पर बनी थी .और मूवी का टोटल collection 51 करोड़ रहा .

कोई टिप्पणी नहीं

Your comment is valuable for us.

Blogger द्वारा संचालित.