दुनिया का पहला Waterproof (Washable Phone ) Smartphone , Kyocera Digno Rafre :-

दुनिया का पहला Waterproof (Washable Phone ) Smartphone , Kyocera Digno Rafre :-

दोस्तों आपके पास भी smartphone होगा लेकिन क्या आप अपने फ़ोन को पानी में धो सकते है ? नहीं ना , लेकिन जापान ने एक ऐसा फ़ोन लांच किया जिसको आप पानी में भी धो सकते है . इतना ही नहीं यह फ़ोन 43 डिग्री Celcius Temperature पानी से  धोया जा सकता है . इस फ़ोन का नाम है Kyocera Digno Rafre .


यह waterproof का Idea कोई नया नहीं है क्योंकि ऐसा technology जापान ने बहुत साल पहले Develop कर दिया था . लेकिन उन्होंने Environment को देखते हुए ऐसा फ़ोन लांच किया कि जिसको आसानी से पानी से धोया जा सके . तो है न यह कमाल का फ़ोन.
इस फ़ोन को बनाने वाली कंपनी Kyocera ने बताया कि यह फ़ोन किचेन ,आउटडोर , बाथरूम में use के लिए बेस्ट है . उन्होंने बताया की टच पैनल नम हाथो से भी काम करता है . कमाल की बात यह भी है की यह फ़ोन ShockProof भी है.
इस फ़ोन की कीमत लगभग $465 रखी गयी है . जो आम आदमी के पहुच से बाहर हो सकता है. इस फ़ोन का एक ड्राबैक यह है की आप इसमें USB केबल और ईरफ़ोन नहीं लगा सकते है .और यह भी माना जा रहा है कि यह दुनिया का सबसे secure फ़ोन होगा .
देखते है कितना सिक्योर होगा और लोगो के बीच में जगह बना पाता है.

Digno Rafre फ़ोन के बेसिक फीचर:-
Digno Rafre फ़ोन में 5’ की HD (1280x720 pixels)  की TFT LCD डिस्प्ले लगी हुयी है . यह फ़ोन एंड्राइड lollipop 5.1 को support करता है . इसमें 16 GB की internal स्टोरेज उपलब्ध है आप इसको 128 GB तक बढ़ा सकते है . अगर कैमरे की बात करे तो इसमें 13 MP का बेक कैमरा लगा हुआ है और बैटरी ३००० mAh की है
मगर price के हिसाब से फीचर बहुत कम है . बाजार में भाव बनाने में कामयाबी मिलनी मुश्किल है .
आप क्या सोचते है . जरुर बताइए ...!!

कोई टिप्पणी नहीं

Your comment is valuable for us.

Blogger द्वारा संचालित.