Flim Actor Kaise Bane (कैसे बने)?

इस दौर में फ़िल्मी चकाचौंध और ग्लैमरस लाइफ किसी से छुपी नहीं है | आजकल हर इंसान चाहता है कि पूरी दुनिया उसे पहचाने | सब उसे पसंद करे सब मुझे पसन्द करे।आज हम आपको बताएँगे कि फ़िल्म एक्टर कैसे बने- अभिनेता कैसे बने |फिल्मो में काम करना या एक्टिंग करना सबका शौक होता है | मगर एक्टर बनना इतना आसान नहीं है | आज हम आपको बताने  जा रहे हैं कि एक्टर कैसे बने | फिल्म में हीरो हो या साइड हीरो या विलेन सब एक्टर ही  होते हैं|

how to become an actor


HERO बनना है तो लक्ष्य / GOAL बनाएं:

आप अपनी Life में क्या हासिल करना चाहते हैं?…
क्या आप super strong बनना चाहते हैं, या super intelligent, या फिर दूसरों की मदद करना चाहते है?
अपने superpowers को पहचानें और अपने Targets का लिस्ट बनाएं, उसे पूरा करने के लिए समय निर्धारित करें, 6 महिना, 9 महिना या एक साल.
Important बात यह है कि प्रत्येक Goal को Achieve करने का सही कारण आपको पता हो. अपने आप से पूछें “क्या या किसके लिए मैं यह कर रहा हूँ?” यह न केवल आपकी  उद्देश्य Create करने में मदद करता है बल्कि याह आपकी Life  का मतलब भी आपको समझाता है.

गौर करने की आदत डालें:

अपने उद्देश्य पर गौर करने के लिए Time निकालें. यह अपने आप को Hero बनाने के लिए बहुत Important हैं. “गौर करना” यह आपके ideal future का निर्माण करने में आपकी बहुत ज्यादा Help करता है. आप का इरादा क्या हासिल करने का है? अपने लक्ष्य तक पहुँचने के लिए आप को क्या करना होगा? और सबसे Importent बात आप को यह पता होना चाहिए कि आप यह क्यूँ कर रहे हैं?

“अभी” की शक्ति को USE करें:

अगर कोई चीज़ “अभी” नहीं हो सकती तो वो कभी नहीं हो सकती. अपनी योजनाओं / Plans और विचारों को जीवन देने में बिलकुल भी देरी न करें. “Today” यानी के “आज” वो Time है जब आप किसी भी काम करने के लिए, अपने लक्ष्य की ओर कदम उठाने और भविष्य की कल्पना करने के लिए Action ले सकते हैं. Present moment को अपनाएं, और इसे करने का सबसे अच्छा तरीका यह है कि अपने Goal को प्राप्त करने के लिए Action जल्दी लेने कि आदत डालें. याद रखें, अपने लक्ष्य की ओर एक छोटा सा कदम आप को आपके लक्ष्य से थोड़ा और करीब लेजाता है. सही समय आने का इंतज़ार न करें. याद रखें वर्तमान क्षण सफलता के लिए आपकी यात्रा को शुरू करने का सबसे अच्छा क्षण है.

HEROES छोड़ते नहीं:

हर Hero, challenges का डट कर सामना करते हैं. Challenges को अवसर के रूप में लें. अपने आप को अपनी सीमाओं से आगे रखें. अपने आप पर विश्वास का अभाव सफलता के लिए सबसे बड़ी बाधा हो सकती है. आप की मजबूत मानसिकता सभी बाधाओं के खिलाफ बहादुरी से खड़े में आपकी Help करेगी और आप एक हीरो बन सकते हैं. सकारात्मक अंदाज़ में स्वयं से बात करना एक और विकल्प है अपने आप को प्रोत्साहित करने के लिए.

TRUST YOURSELF:

अपने आप पर और अपने Mission पर भरोसा रखें. Positive attitude रखना Hero बन्ने के लिए बहुत ज़रूरी है. और जिस तरह आप अपने आप पर Trust करते हैं उसी तरह आप को अपनी मान्यताओं पर विश्वास करना सीखना होगा. ऐसे लोगों से दूर रहें जी “न” शब्द को अधिक Use करते हैं, और उनकी संगत में रहने का प्रयास करें जिनके पास से कुछ करने का साहस आपके अन्दर जन्म ले.


अगर आप अपने आप को Hero साबित करना चाहते हैं तो डर को अपने समीप न कभी न आने दें, डर से भागें नहीं, उसके सामने डट जाएं. आपने आप पर भरोसा रखें. सफलता के लिए अपने मार्ग को स्पष्ट रूप से चिह्नित करें, बस अब आप अपना क़दम आगे बढ़ाएं और अपने सपनों का पीछा करना शुरू कर दें.

कोई टिप्पणी नहीं

Your comment is valuable for us.

Blogger द्वारा संचालित.